Instagram और Facebook के बीच बढ़ेंगी दूरियां, इस दिन से बदल जाएगा चैट एक्सपीरियंस । meta will discontinue cross app communication between Facebook and Instagram from december 15 check details

58 views

meta , Facebook, Tech news, Instagram, Tech news, Instagram, Facebook, Instagram and Facebook cross - India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
मेटा ने क्रॉस ऐप कम्यूनिकेशन की सुविधा की बंद।

अगर आप भी मेटा के दिग्गज ऐप्स इंस्टाग्राम और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। मेटा की तरफ से ऐलान किया गया है कि दिसंबर मध्य तक फेसबुक और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस ऐप कम्यूनिकेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इस संबंध ने कंपनी ने अपने एक सपोर्ट पेज में कहा कि अब आप इंस्टाग्राम से फेसबुक पर नई चैट नहीं शुरू कर सकते। 

आपको बता दें कि मेटा की तरफ से साल 2020 में इंस्टाग्राम के लिए मैसेंजर सपोर्ट पेश किया गया था। इससे फेसबुक और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस मैसेजिंग शुरू हुई थी। अब तीन साल बाद ही कंपनी दोनों ही प्लेटफॉर्म को अलग अलग करने का फैसला लिया है।  

अब यूजर्स को मैसेंजर पर करना होगा स्विच

मेटा ने अपने पोस्ट में कहा कि मिड दिसंबर से यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम के बीच क्रॉस मैसेजिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि पुरानी चैट अभी भी काम करती रहेंगी। लेकिन यहां भी आपको पुरानी चैट को पढ़ने का ही ऑप्शन मिलेगा। आप उस चैट पर रिप्लाई नहीं कर पाएंगे। यदि कोई यूजर किसी से चैट करना चाहता है तो उसे मैसेंजर या फिर फेसबुक ऐप पर स्विच करना होगा। 

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। शॉर्ट वीडियो मेकिंग के लिए यह ऐप खूब इस्तेमाल किया जाता है। करोड़ों लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं यही वजह है कि कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रिलीज किया है जिसमें लोग अब अपनी पोस्ट को सिर्फ क्लोज फ्रेंड्स के एक छोटे से ग्रुप के साथ भी शेयर कर सकते हैं। यह फीचर यूजर्स को लिमिटेड ऑडियंस तक पोस्ट पहुंचाने का ऑप्शन देता है। 

यह भी पढ़ें- Nothing अब बजट सेगमेंट में मचाएगा तहलका, कंपनी लॉन्च करने वाली है सस्ता स्मार्टफोन ‘Phone 2a’

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/meta-will-discontinue-cross-app-communication-between-facebook-and-instagram-from-december-15-check-details-2023-12-06-1006389

Related Posts

Leave a Comment