HMD Global First smartphone will launch in MWC 2024 Nokia will become history | HMD की बड़ी घोषणा, इस दिन लॉन्च होगा पहला स्मार्टफोन, Nokia का मिट जाएगा वजूद!

51 views

HMD Global- India TV Hindi

Image Source : HMD
HMD के पहले स्मार्टफोन की लॉन्च डट आ गई है। इस फोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया जा सकता है।

HMD (Human Mobile Device) Global ने अपने पहले स्मार्टफोन की लॉन्च डेट घोषित कर दी है। नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी अब HMD के नाम से स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस फोन के लॉन्च होते ही नोकिया इतिहास के पन्नों में दर्ज हो सकता है। एक समय दुनिया पर राज करने वाली कंपनी नोकिया के स्मार्टफोन अब मार्केट में नहीं दिखेंगे। HMD Global ने नोकिया की वेबसाइट और ई-स्टोर की भी रीब्रांडिंग कर दी है। हालांकि, नोकिया ब्रांड बंद नहीं होगा। इस ब्रांड के तहत कम्युनिकेशन नेटवर्क, डेटा और इडंस्ट्री सॉल्यूशन सर्विसेज ऑफर की जाएगी।

HMD अपने नाम से पहला स्मार्टफोन इस महीने की आखिर में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में लॉन्च करेगा। ब्रांड ने इसके लिए मीडिया इन्वाइट भेजना शुरू कर दिया है। HMD का पहला फोन 25 फरवरी MWC बार्सलोना में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने इन्वाइट में “Something New is coming” मेंशन किया है, जिसका मतलब है “कुछ नया आ रहा है”।

इन फीचर्स के साथ आएगा पहला फोन

कंपनी पिछले कई दिनों से अपने पहले स्मार्टफोन को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टीज कर रही है। कंपनी के पहले स्मार्टफोन के बारे में लीक जानकारी के मुताबिक, एचएमडी का यह स्मार्टफोन 108MP प्राइमरी कैमरा के साथ आएगा, जो OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर को सपोर्ट करेगा। फोन का लुक Nokia Lumia डिवाइसेज की तरह हो सकता है।

HMD इस साल अपने 6 डिवाइसेज लॉन्च करने की तैयारी में है, जिन्हें Pulse, Legend, Pulse+, Legend Plus, Pulse Pro और Legend Pro कोडनेम के साथ देखा जा चुका है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, HMD के 9 डिवाइसेज इस साल लॉन्च हो सकते हैं। इन डिवाइसेज को IMEI डेटाबेस में देखा जा चुका है।

नोकिया की कहानी हुई खत्म!

दो दशक पहले मोबाइल इंडस्ट्री में नोकिया की तूती बोलती थी, लेकिन Android डिवाइसेज के आने के बाद नोकिया की चमक फीकी पड़ गई। बाद में इसे माइक्रोसॉफ्ट ने एक्वायर करके Lumia के नाम से स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट को भी अपने स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करना पड़ा, जिसके बाद HMD Global ने नोकिया की दोबारा वापसी करवाई। HMD अब अपने नाम से स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जिसके बाद नोकिया की कहानी लगभग खत्म होती दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें – वनप्लस के इन स्मार्टफोन में मिलेगा जेनरेटिव AI फीचर, चुटकियों में होंगे कई काम

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/hmd-global-first-smartphone-will-launch-in-mwc-2024-nokia-will-become-history-2024-02-05-1021484

Related Posts

Leave a Comment