HMD Global लॉन्च कर सकती है 3 नए स्मार्टफोन्स, क्या Nokia Phone हो जाएंगे बंद? जानें पूरी डिटेल

58 views

HMD Global, Nokia, HMD Global Smartphones, HMD Global New Phones- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
HMD GLobal लॉन्च करेगी नए स्मार्टफोन्स।

नोकिया नाम एक बार फिर से स्मार्टफोन बाजार में सुर्खियों में बना हुआ है। स्मार्टफोन और फीचर फोन सेगमेंट में नोकिया का नाम काफी पुराना है लेकिन तेजी से बदलते मार्केट में कंपनी थोड़ा पीछे रह गई। पिछले कुछ समय में नोकिया ने भारतीय बाजार में वापसी के लिए कई सारे स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई जिसने नोकिया को चर्चा में ला  दिया। दरअसल नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global की तरफ से कुछ ऐसे संकेत दिए गए हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी फ्यूचर में नोकिया नाम से स्मार्टफोन नहीं बनाएगी। 

HMD Global की तरफ से ऐलान किया गया है कि वह जल्द ही मार्केट में अपने नाम से स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी। इसको लेकर एक लेटेस्ट अपडेट में यह सामने आया है कि कंपनी भारत में जल्द ही 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। लीक्स की मानें तो HMD Global तीनों स्मार्टफोन को किफायती रेंज में ला सकती है।

HMD Global ने वेबसाइट का बदला नाम 

आपको बता दें कि नोकिया के फोन बंद होंगे इस बात को जोर तब मिला जब HMD Global ने नोकिया की वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल के नाम को बदल दिया। इतना ही नहीं कंपनी ने 31 जनवरी को एक टीजर भी रिलीज किया जिसमें HMD नाम से आने वाले फोन्स की झलक भी दिखी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी नोकिया नाम से बनने वाले फोन्स पर पूरी तरह से फुल स्टॉप लगा सकती है। 

कंपनी ला सकती है 3 स्मार्टफोन्स

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो HMD Global अपने पहले लॉन्च में तीन स्मार्टफोन को मार्केट में उतारेगी। जो सबसे बेस मॉडल होगा वह 10 हजार रुपये से 15 हजार रुपये के बीच में होगा। जबकि जो सबसे टॉप मॉडल होगा वह 40 हजार रुपये से कम कीमत का हो सकता है। लीक्स के मुताबिक इन 3 स्मार्टफोन्स में एक मॉडल 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आ सकता है। 

यहां मिल सकते हैं HMD स्मार्टफोन्स

आपको बता दें कि HMD Global के पास नोकिया फोन्स बनाने के लिए 2026 तक का लाइसेंस है। उम्मीद है कि तब तक कंपनी नोकिया नाम के साथ साथ HDM नाम से भी फोन्स को बनाएगी। हो सकता है कि कंपनी 2026 के बाद नोकिया फोन्स पर पूरी तरह से रोक लगा दे। यह भी बताया जा रहा है कि हो सकता है कि नोकिया फोन्स फैंस को ऑफलाइन मार्केट में मिलेंगे जबकि वहीं HMD ब्रैंड के फोन्स यूजर्स को ऑनलाइन मार्केट में मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Jio vs Airtel: इन प्लान्स में सिर्फ 1 रुपये का है अंतर, लेकिन फायदे की लिस्ट है बहुत लंबी, चूके तो हो जाएगा नुकसान

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/hmd-global-can-launch-3-smartphones-in-indian-market-soon-check-price-and-others-details-2024-02-02-1020792

Related Posts

Leave a Comment