Google rolls out new AI tool like AI ChatGPT for Gmail and Docs this tool can write emails । Google ने जीमेल, डॉक्स के लिए ChatGPT जैसे AI टूल की टेस्टिंग शुरू की, अब खुद से नहीं लिखना पड़ेगा ईमेल

113 views

Google, Google AI, Gmal AI tools, Docs, Docs AI tools, Ai tool in gmail, Ai tool in docs- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल के इस एआई टूल से यूजर्स के कई काम बेहद आसान बन जाएंगे।

Google AI Tools For Gmail, Docs: गूगल की तरफ से हाल ही में ऐलान किया गया था कि वह जीमेल और डॉक्स समेत अपने गूगल वर्कस्पेस के लिए ChatGPT जैसा AI टूल लॉन्च करने वाली है। अभी इस ऐलान को ज्यादा दिन नहीं हुए थे कि अब गूगल ने जीमेल और डॉक्स के लिए एक नए AI टूल की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इतना ही नहीं गूगल ने इस एआई टूल को रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। कंपनी इस टूल की टेस्टिंग सार्वजनिक रूप से कर रही है।

ChatGPT की तरह काम करन वाले इस टूल की टेस्टिंग में गूगल यूजर्स को ईमेल, बर्थडे इनविटेशन और इसके साथ नोवेल लिखने की इजाजत दे रहा है।  9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इसे उन यूजर्स को ही रोलआउट किया गया है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है। 

रिपोर्ट के अनुसार इस एआई टूल की टेस्टिंग अमेरिका में चल रही है और इसके लिए एक छोटा सा ग्रुप बनाया गया है। इस टेस्टिंग ग्रुप में शामिल लोगों को यह ऑप्शन दिया गया है कि वह कभी भी ग्रुप को छोड़ सकते हैं। एआई टूल के साथ गूगल जीमेल में कस्टम चॉइससे की भी टेस्टिंग कर रहा है।

यूजर्स को मिलेगा नया एक्सपीरियंस

जीमेल और डॉक्स समेत दूसरे गूगल वर्कस्पेस में इस एआई टूल के ऐड होने के बाद यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इससे यूजर्स का काम पहले की तुलना में कई गुना आसान बन जाएगा। इस टूल के बारे में गूगल ने पहले कहा था कि इसका एकमात्र उद्देश्य यूजर्स को जीमेल, पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन, स्लाइड्स, शीट्स को बेहतर तरीके से तैयार करने में मदद करना है। 

  1. गूगल AI Tools की मदद से जीमेल में कंटेंट लिखने, मेल्स का रिप्लाई करने और मेल्स को समराइज कर प्रॉयरिटी सेट करने में मदद मिलेगी।
  2. जीमेल में जेनेरेटिव एआई टूल से जन्मदिन के इन्विटेशन भेजन के साथ साथ जॉब कवर लेटर तक तैयार करने में हेल्प मिलेगी। 
  3. AI टूल्स की मदद से डॉक्यूमेंट्स को प्रूफरीड करने और किसी सब्जेक्ट में आर्टिकल लिखने में मदद मिलेगी। 
  4. टूल्स की मदद से गूगल मीट में वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड को भी चेंज किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें- इस देश ने ChatGPT को पूरी तरह से किया बैन, शुरू हुई जांच, Open AI ऐप पर लगे कई आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-rolls-out-new-ai-tool-like-ai-chatgpt-for-gmail-and-docs-this-tool-can-write-emails-for-users-2023-04-01-947471

Related Posts

Leave a Comment