google releases first public Beta of Android 14 full list of eligible devices know top features । Google ने इन फोन्स के लिए रिलीज किया Android 14 बीटा अपडेट, आपको मिला क्या? देखें लिस्ट

106 views

Google, Google Update, Latest Android Version, Android 14 Update, Tech News, Tech News in Hindi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल अगस्त 2023 तक इसका स्टेबल वर्जन रिलीज कर सकता है।

Latest Android 14 Beta Update: गूगल ने एंड्रॉयड 14 का पहले बीटा अपडेट को रिलीज कर दिया है। इस रिलीज से पहले गूगल की तरफ से एंड्रॉयड 14 के  दो डेवलपर प्रिव्यू को रिलीज किया गया था। इस अपडेट को लेकर गूगल की तरफ से एक ब्लॉगपोस्ट में बताया गया कि, “आज हम एंड्रॉयड 14 का पहला बीटा जारी कर रहे हैं, जो टैबलेट, फोल्डेबल और अन्य पर बड़ी स्क्रीन डिवाइस के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्राइवेसी, सुरक्षा, प्रदर्शन में कई अपडेट किए गए हैं।

गूगल ने बताया कि एंड्रॉयड 14 अपडेट में एक जेस्चर नेविगेशन फीचर दिया गया है जो बैकग्राउंड जेस्चर को समझकर प्राइवेसी मेंटेन करने में मदद करेगा। इसके लिए एक बैक एरो दिया गया है जो उपयोगकर्ता के वॉलपेपर या डिवाइस थीम के साथ काम करता है।

एंड्रॉयड 14 एक नई सिस्टम शेयर शीट भी पेश करता है, यह तब ओपने होगा जब आप किसी कंटेंट को शेयर करते हैं।  वह पेज जो तब खुलता है जब आप कंटेंट साझा करने के लिए टैप करते हैं। इतना ही नहीं एंड्रॉयड 14 बीटा में नए ग्राफिकल फीचर भी शामिल कए गए हैं। बता दें कि कि फिलहाल अभी Pixel 4a और दूसरे Pixel मॉडल के लिए Android 14 Beta 1 को दिया गया है। 

Android 14 Beta 1 अपडेट का साइज करीब 2.15 GB है। फिलहाल अभी ये अपडेट 2 महीने के लिए बीटा फेज में है। इसके बाद कंपनी जून और जुलाई महीने में इसका स्टेबलॉइज्ड वर्जन उपलब्ध कराएगी। इस अपडेट का फाइनल स्टेबल वर्जन अगस्त 2023 तक आने की उम्मीद है।

इन स्मार्टफोन को मिलेगा एंड्रॉयड 14 बीटा अपडेट

अगर आपके पास Pixel 4a, Pixel 5a, Pixel 5, Pixel 6a, Pixel 6 , Pixel 6 Pro, Pixel 7 , Pixel 7 Pro डिवाइस है तो आपको ये अपडेट मिल चुका होगा। हालांकि अगर आपके पास ये डिवाइस नहीं हैं तो भी आप एंड्रॉयड 14 बीटा अपडेट को यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी स्मार्टफो या फिर टैबलेट के यूआई में जाकर एंड्रॉयड इम्यूलेटर पर जाकर वर्चुअल डिवाइस को सेटअप करना होगा। उम्मीद है फ्यूचर में गूगल एंड्रॉयट 14 में कई नए फीचर्स ऐड कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Acer ने भारत में I9 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया Predator Helios 16 गेमिंग लैपटॉप, धांसू फीचर्स के साथ इसका दाम भी है कड़क

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-releases-first-public-beta-of-android-14-full-list-of-eligible-devices-know-top-features-2023-04-14-952150

Related Posts

Leave a Comment