Google launches Nearby Share feature for Windows you will be able to transfer files up to 16 feet away । Google ने विंडोज के लिए लॉन्च किया Nearby Share फीचर, 16 फुट दूर तक ट्रांसफर होगी फाइल

105 views

Google, Windows, Google new Feature for Windows, Windows 10 New Feature, Windows 10 Latest Update- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल के इस फीचर से यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

सैन फ्रांसिस्को:  टेक दिग्गज गूगल ने बीटा एप्लिकेशन के रूप में विंडोज के लिए अपना नियरबाय शेयर फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से यूजर्स अपने एंड्रॉयड डिवाइस और पीसी के बीच बेहद आसानी से फाइल को ट्रांसफर कर सकेंगे। 9 To 5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, विंडोज ऐप के लिए नियरबाय शेयर बीटा फिलहाल विंडोज 10 के लिए एंड्रॉइड.कॉम से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं। 

रिपोर्ट की मानें तो इसे इस्तेमाल करने के लिए पीसी पर ब्लूटुथ या फिर वाई-फाई इनेबल होना चाहिए। कंपनी ने बताया कि इस नियर बाय शेयर फीचर की मदद से यूजर्स करीब 16 फुट दूर तक दूसरे डिवाइस पर फोटो, वीडियो, दस्तावेज, ऑडियो फाइलें या संपूर्ण फोल्डर को तेज गति से फाइल्स को ट्रांसफर कर सकेंगे।

बड़ी स्क्रीन में फोटो देखना होगा आसान

टेक दिग्गज के अनुसार, यह उन यूजर्स के लिए काफी मददगार होने वाला है जो वीडियो या फोटोज को एक बड़ी स्क्रीन में देखना चाहते हैं। इसके साथ ही वे बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइस में अपने डिजिटल फोल्डर को मेंटेन कर सकते हैं।  रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में यह बीटा अमेरिका और चुनिंदा क्षेत्रों में रिलीज हो रहा है।

इस बीच, पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने एंड्रॉइड फोन और टैबलेट पर अपने नियरबी शेयर ऐप के लिए नया मटीरियल यू डिजाइन किया था। आप जिस सामग्री को सुधारते हैं, उसमें मुख्य यूआई उपयोगकर्ताओं के साथ नियरबाय शेयर ऐप पर इंटरैक्ट करने वाले विजुअल परिवर्तन जोड़े गए हैं।

स्क्रीन ऑफ होने पर भी फाइल होगी ट्रांसफर

आपको बता दें कि आप जिस डिवाइस पर फाइल ट्रांसफर कर रहे हैं और वह दूसरे अकाउंट से लॉगिन है तो सेंडर और रिसीवर दोनो डिवाइस की स्क्रीन ऑन रहना जरूरी है लेकिन अगर दोनों डिवाइस एक अकाउंट से लॉगिन है तो स्क्रीन बंद होने पर भी फाइल्स को ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- क्या कभी गैस सिलेंडर में लिखे इन नंबर्स पर ध्यान दिया है? यूं ही नहीं लिखा जाता इन्हें, जान लें मतलब

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-launches-nearby-share-feature-for-windows-you-will-be-able-to-transfer-files-up-to-16-feet-away-2023-04-02-947791

Related Posts

Leave a Comment