google bard launch over 180 countries in Google I-O 2023 know here google chatbot bard features । Google Event: गूगल ने BARD का किया ऐलान, 180 में मिलेगी सर्विस, जानें इसकी खास बातें

112 views

google bard, AI Bard, What is Google Bard, Google I/O 2023, Google Event, Google I/O 2023 Live- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल ने कहा कि बार्ड यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखेगा।

Google I/O 2023  Live Updates: गूगल ने अपने Google I/O 2023 इवेंट में AI Chatbot BARD को पेश किया। कंपनी ने ऐलान किया कि BARD को 180 देशों में लॉन्च किया जा रहा है। गूगल ने कहा जल्द ही दूसरे देशों भी इसकी सर्विस पहुंचेगी। फिलहाल  AI BARD में सिर्फ तीन भाषाओं इंग्लिश, जापानी और कोरियन का सपोर्ट मिलेगा लेकिन जल्द ही इसमें दूसरी भाषाओं का भी सपोर्ट मिल जाएगा।

गूगल के इस इवेंट से पहले ही गूगल बार्ड को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। खुद कंपनी ने इवेंट में बार्ड को लेकर काफी लंबी बात की। AI BARD गूगल का एक चैटबॉट है। आइए आपको बताते हैं इसके खास फीचर्स के बारे में।

AI BARD की खास बातें

  1. BARD को 180 दिनों में जारी किया जा रहा है। इसमें फिलहाल 3 भाषा हैं लेकिन जल्द ही इसमें 40 से अधिक भाषाओं को सपोर्ट मिलेगा। 
  2. गूगल ने कहा कि AI बेस्ड चैटबॉट BARD पूरी तरह से सिक्योर रहेगा। इसमें विजुउल का भी सपोर्ट दिया गया है।
  3. Google Bard में कुछ समय बाद हिंदी, बांग्ला, फारसी समेत 14 भाषाओं का सपोर्ट मिलेगा। 
  4. BARD में कंपनी ने 20 से ज्यादा प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का सपोर्ट दिया है। यह कई भाषाओं में कोडिंग करने में भी सक्षम होगा। 
  5. गूगल ने बताया कि BARD डायरेक्ट इंटरनेट के जरिए आपके सवालों का जवाब देगा।
  6. गूगल बार्ड गूगल की सर्विस के साथ साथ  Adobe Firefly के साथ भी काम करेगा। Adobe Firefly  से आप किसी भी फोटो को सिर्फ बोलकर  बनवा सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-bard-launch-over-180-countries-in-google-i-o-2023-know-here-google-chatbot-bard-features-2023-05-11-960114

Related Posts

Leave a Comment