Google बंद करने जा रहा है रास्ता बताने वाला ये App, अब जानिए आपके पास क्या होगा विकल्प

17 views

Googel Maps- India TV Hindi News

Image Source : FREEPIK
Googel Maps

आज के समय में हम सभी रास्तों का पता लगाने के लिए गूगल (Google) मैप्स का सहारा लेते हैं। गूगल ने मैप से जुड़ी कई अन्य एप्लीकेशन भी लॉन्च की हैं। इन्हीं में से अब गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Street View App) को बंद करने जा रहा है। कंपनी के एक पोस्ट के अनुसार जल्द ही यह एप गूगल प्ले स्टोर से हट जाएगा। इसके साथ ही एप्पल कस्टमर्स के लिए भी Street View App का सपोर्ट बंद हो जाएगा। 

मार्च 2023 से बंद होगा सपोर्ट 

गूगल किसी भी लोकेशन से जुड़ी रियल टाइम तस्वीरों को प्रदर्शित करने के लिए Street View App लेकर आया था। इस एप में आप किसी भी लोकेशन से जुड़ी तस्वीरें और अन्य जानकारियां प्राप्त कर सकते थे। इसकी मदद से लोगों को रास्तों को पहचानने में मदद मिलती है। लेकिन अब इस एप का सपोर्ट मार्च 2023 बंद करने जा रहा है। अभी तक स्ट्रीट व्यू ऐप आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

अब आगे क्या होगा

दरअसल गूगल अब अपने स्ट्रीट व्यू को मौजूद मैप्स में शामिल करने जा रहा है। ऐसे में इसके लिए अगल से गूगल स्ट्रीट व्यू (Google Street View) मोबाइल ऐप की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही भारत में स्ट्रीट व्यू फीचर को लॉन्च किया गया था। इस फीचर में किसी भी रास्ता या गली का 360 डिग्री व्यू मिलता है। 

मैप्स से जुड़ी अन्य एप्स भी हैं स्टोर पर 

गूगल की मैप्स से जुड़ी कई अन्य एप्स भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं। मुख्य एप तो गूगल मैप है जिसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा एक लाइट एप गूगल मैप्स गो भी है। इसके साथ ही एंड्रॉयड आटो से जुड़ी एप भी आजकल अधिकतर मोबाइल में प्रीलोडेड एप्स की तरह से आती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-is-going-to-discontinue-street-view-app-from-play-store-and-ios-2022-11-02-898718

Related Posts

Leave a Comment