Google ने कराई करोड़ों यूजर्स की मौज, Android में मिलेंगे 4 नए फीचर्स

75 views

New Android Update, Android gets new Features, Google Update, Android TV, New Android Features- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेंगे कई नए फीचर्स।

New Android Update: अगर आपके पास एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। आपका एंड्रॉयड एक्सपीरियंस बहुत जल्द बदलने जा रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिलने जा रहे हैं जो कि एक नया अनुभव देंगे। टेक जायंट गूगल ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो यानी CES 2024 के दौरान नए एंड्रॉयड फीचर्स की घोषणा की है। 

गूगल के मुताबिक नए फीचर्स एलिजिबल डिवासेस जैसे स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट होम एक्सेसरीज के लिए जल्द ही रोलआउट किए जाएंगे। कंपनी ने सैमसंग के साथ पार्टनर शिप करके अभी मिलने वाले Nearby Share फीचर को भी रीब्रैंड कर दिया है। आइए आपको बताते हैं एंड्रॉयड पर आने वाले नए फीचर्स के बारे में…

Nearby Share अब होगा Quick Share

एंड्ऱॉयड स्मार्टफोन में बड़ी फाइल्स को शेयर करने के लिए कंपनी अपने यूजर्स को Nearby Share फीचर की सुविधा देती है। अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Nearby Share की सर्विस बंद होने जा रही है। अब लोगों को Quick Share की सर्विस मिलेगी। आप अपने लैपटॉप में भी क्विक शेयर के जरिए फाइल्स को शेयर कर पाएंगे।

Smart Tv के लिए मिलेगा Fast Pair सपोर्ट

गूगल या फिर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाली स्मार्ट टीवी के लिए भी कंपनी नया फीचर ला रही है। इन डिवाइसेस में फास्ट पेयरिंग की सुविधा मिलेगी। आप आसानी से अपने ईयर बड्स या फिर स्मार्टफोन को टीवी के साथ तेजी से कनेक्ट कर पाएंगे। कंपैटिबल डिवाइसेस के ऑन होते हैं टीवी की स्क्रीन में आपको पॉप अप मिल जाएगा और आप इसे एक क्लिक से कनेक्ट कर पाएंगे। 

पहले से बेहतरीन स्क्रीन कास्टिंग कैपेबिलिटी

अभी कुछ चुनिंदा डिवाइसेज में ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन से लाइव शॉर्ट वीडियोज को सिंगल क्लिक में टीवी पर देखने की सुविधा मिलती है। मार्केट में अभी LG, Hisense और TCL जैसे ब्रैंड गूगल टीवी पर स्क्रीन कॉस्टिंग का विकल्प मिलता है। जल्द ही बिल्ट इन क्रोमकास्ट वाले टीवी पर भी यह फीचर मिलेगा।  

Android Auto में नए ऑप्शंस

जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को Android Auto में भी नए ऑप्शन्स मिलने वाले हैं। इसकी मदद से यूजर्स अपनी कार के मीडिया कंसोल, गूगल मैप्स आदि को आसानी से कनेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। नए फीचर्स में EVs में यजर्स को रियल टाइम बैटरी इनफॉर्मेशन नियरेस्ट चार्जिंग पॉइंट मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें- Flipkart Republic Day Sale में ऑफर्स की होगी बरसात, इन स्मार्टफोन्स में मिलेगी धांसू डील

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-will-launch-4-new-features-for-android-users-check-list-here-2024-01-10-1014958

Related Posts

Leave a Comment