Dhoni-Kohli का फिटनेस बैंड आपने देखा? इसके फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश, कीमत भी चौंकाने वाली

46 views

Fitness Band, MS DHONI, Whoop Band 4.0, MS Dhoni fitness band, Whoop Band 4.0 Price- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
धोनी-कोहली के इस फिटनेस बैंड में कई तरह के यूनिक फीचर्स मिलते हैं।

Dhoni Kohli fitness band: महेंद्र सिंह धोनी जब क्रिकेट के मैदान में होते हैं तब वह सुर्खियों में तो रहते हैं ही हैं लेकिन जब वह मैदान से बाहर होते तो भी उनकी खूब चर्चा होती है। धोनी ने करीब 4 साल पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन अब जब आईपीएल आने वाला है तो फिर से उनकी चर्चा शुरू हो गई है। आईपीएल से पहले धोनी की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। वजह है उनके हाथ में बंधा हुआ यूनिक फिटनेस बैंड। क्या आप धोनी के इस फिटनेस बैंड के बारे में जानते हैं?

हम सब जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी लाखों करोड़ों लोगों के रोल मॉडल हैं। लोग उन्हें फॉलो करते हैं। वे जो भी पहनते हैं या फिर जो भी लुक रखते हैं लोग उन्हें कॉपी करने की कोशिश करते हैं। इस समय धोनी का फिटनेस बैंड जमकर चर्चा में बना हुआ है।  वैसे तो आजकल फिटनेस बैंड या फिर फिटनेस ट्रैकर काफी साधारण डिवाइस हो चुके हैं लेकिन धोनी जिस फिटनेस बैंड का इस्तेमाल करते हैं वह साधारण नहीं है और न ही इसके फीचर्स साधारण हैं। 

इस ब्रैंड का फिटनेस बैंड इस्तेमाल करते हैं धोनी

अगर आप भी महेंद्र सिंह धोनी के इस फिटनेस बैंड के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि उन्होंने Whoop ब्रैंड का फिटनेस बैंड पहना हुआ है। सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के कई स्टार खिलाड़ी भी इसी फिटनेस बैंड का इस्तेमाल करते हैं। धोनी से पहले विराट कोहली और मोहम्मद सिराज भी यह बैंड पहने हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें कि दुनिया भर में जितने भी टॉप एथलीट्स हैं उनके बीच में Whoop Fitness Band खूब पॉपुलर है। ओलंपिक में दर्जन भर से ज्यादा गोल्ड मेडल जीतने वाले माइकल फेल्प्स भी Whoop फिटनेस बैंड को इस्तेमाल करते हैं। 

यह बैंड चोट की रिकवरी की डिटेल भी देता है

सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर Whoop Fitness बैंड में ऐसा क्या है जो लगभग सभी स्टार खिलाड़ी लोग इसे इस्तेमाल करते हैं। इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से पता चलता है कि यह यूजर्स को लाइफ ऑप्टमाइज करने का फीचर देता है। Whoop Band एडवांस हेल्थ एंड फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स से लैस है। यह सिर्फ हेल्थ के डेटा को ट्रैक नहीं करती बल्कि किसी चोट के उबरने यानी रिकवरी को भी ट्रैक करता है। यह बैंड स्ट्रैस को भी ट्रैक करता है। 

आपको बता दें कि जहां आजकल सभी फिटनेस बैंड या फिर फिटनेस ट्रैकर डिस्प्ले के साथ आते है वहीं Whoop Band  में यूजर्स को कोई डिस्प्ले नहीं मिलती। इसमें स्ट्रैप में पांच सेंसर्स दिए गए होते हैं जो यूजर्स की हार्ट रेट और उसके चेंजेज को ट्रैक करते हैं। ये सेंसर ओवर पूरी हेल्थ के डेटा को ट्रैक करते हैं। 

फिटनेस बैंड हर दिन 100MB डेटा तैयार करता है

Whoop Band को फुल चार्ज करने पर इसकी बैटरी 5 दिन तक चलती है। यह डेली करीब 100 MB का डेटा तैयार करता है। यह फिटनेस बैंड यूजर्स को इस बात की भी जानकारी देता है कि उन्हें कितनी नींद लेनी चाहिए। Whoop Fitnes band एक पर्सनल कोच की तरह काम करता है जो हेल्थ का ख्याल रखता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए आपको करीब 35,870 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। कलर ऑप्शन के साथ कीमत घट या बढ़ सकती है। 

Honor भारतीय बाजार में एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। ऑनर की तरफ से 15 फरवरी को Honoe X9B की तरफ से पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें- जियो का ये प्लान बढ़ा देगा धड़कनें, सिर्फ 20 रुपये डेली खर्च में मिलेंगे 13OTT Apps और 550 टीवी चैनल्स

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/ms-dhoni-and-virat-kohli-wear-whoop-fitness-band-know-price-specs-and-others-details-2024-02-08-1022132

Related Posts

Leave a Comment