BSNL Launched 4G Service in amritsar in punjab check details । BSNL ने लॉन्च की 4G सर्विस, क्या आपको मिली हाई स्पीड कनेक्टिविटी?

218 views

BSNL, BSNL 4G, BSNL 4G Plan, tech news, BSNL 4G Launched, BSNL, tcs, department of telecommunication- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
अब बीएसएनएल यूजर्स हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

BSNL 4G Service: टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल तेजी से अपने नेटवर्क में काम कर रही है। अब BSNL ने अपने यूजर्स को बड़ी खुशखबरी दे दी है। आखिरकार कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद भारत मे 4G सर्विस को लॉन्च कर दिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपनी 4G सर्विस को सबसे पहले पंजाब के अमृतसर में लॉन्च किया है। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से 4G बीटा ट्रायल को लॉन्च किया गया है। 

BSNL अपने अमृतसर में 4G बीटा ट्रायल में कुछ यूजर्स को 4G प्रीपेड सिम उपलब्ध कराएगी और नेटवर्क स्पीड, 4G कनेक्टिविटी जैसी चीजों का फीडबैक लेगी। कंपनी के बीटा ट्रायल लॉन्च होने के बाद अब इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि कंपनी आने वाले कुछ महीनों के अंदर देश में 4G सर्विस को लॉन्च क देगी। 

बता दें कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की तरफ से प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट को सही तरीके से पूरा कर लिया गया है। कंपनी ने अभी 4G नेटवर्क के लिए 200 लाइव नेटवर्क साइट को फिरोजपुर, पठानकोट और अमृतसर में उपलब्ध कराया गया है। 

इस कंपनी को हो सकता है बड़ा नुकसान

BSNL अपने 4G नेटवर्क को स्टैबलिश करने के लिए तेजी से काम कर रही है। बीएसएनल पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा 4G नेटवर्क को तैयार करेगी और इसके लिए स्वदेशी कंपनी टाटा समेत दूसरी कंपनियों को ऑर्डर दिया है। बीएसएनएल ने सबसे बड़ा ऑर्डर टाटा को दिया है। बीएसएनएल की 4G सर्विस आने के बाद एयरटेल, जियो, वोडाफोन आइडिया को कड़ी टक्कर मिल सकती है। बीएसएनएल की 4G कनेक्टिविटी से सबसे ज्यादा नुकसान VI को हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- Sanchar Saathi सरकारी पोर्टल पर कैसे करें शिकायत, चोरी या गुम हुआ स्मार्टफोन फटाक से होगा ट्रैक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/bsnl-launched-4g-service-in-amritsar-in-punjab-check-details-2023-07-16-974772

Related Posts

Leave a Comment