Bing AI Image Creator । चुटकियों में बनाएं AI फोटो, यहां जानें पूरा प्रोसेस

222 views

How to Create AI Photos with Bing AI Image Creator- India TV Hindi

Image Source : CANVA
जानिए बिंग एआई इमेज क्रिएटर से एआई फोटो बनाने के स्टेप्स

Bing AI Image Creator: AI टूल का इस्तेमाल कर लोग अपने पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही कामों को आसान बना रहे हैं। ChatGPT आने के बाद कई स्टार्टअप कंपनियां इस दिशा में काम कर रही है। आमतौर पर जरूरत पड़ने पर लोग फोटो गूगल पर सर्च कर इसे डाउनलोड करते हैं। लेकिन आज के समय में अपनी जरूरत के अनुसार AI टूल को कमांड देकर भी तस्वीरें बना सकते हैं। Bing AI Image Creator का इस्तेमाल ना केवल कंप्यूटर और लैपटॉप में बल्कि स्मार्टफोन में भी किया जा सकता है। Bing AI Image Creator से AI फोटो बनाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप।

Bing AI Image Creator कैसे करता है काम

जिस तरह से लोग Chatboat को कमांड देकर किसी भी असाइनमेंट या प्रोजेक्ट को लिखने का काम करते हैं इसी प्रकार AI फोटो बनाने के लिए भी आपको किसी तरह की तस्वीर की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने दिमाग का इस्तेमाल कर एआई चैट बोर्ड को कमांड देकर अपने हिसाब से कोई भी तस्वीर बना सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं अगर किसी तरह की परेशानी हो तो आप इसमें समय रहते करेक्शन भी कर सकते हैं। किसे कंप्यूटर लैपटॉप और एक्सटेंशन के जरिए स्मार्टफोन में भी यूज करना आसान है। 

Bing AI Image Creator OpenAI के मॉडल पर है आधारित

Bing AI Image Creator ओपन एआई के लर्निंग प्लेटफॉर्म DALL-E पर आधारित है। इसमें आपको कई भाषाओं के सपोर्ट देखने को मिलेंगे। फिलहाल यह इंग्लिश को सपोर्ट करता है। कंपनी की ओर से जारी सूचनाओं के अनुसार इसमें हिंदी और कई क्षेत्रीय भाषाओं को जोड़ने की योजना है। माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लॉक में जानकारी देते हुए बताया है कि बिंज और माइक्रोसॉफ्ट एज के जरिए कंपनी AI टूल का इस्तेमाल कर Bing AI Image Creator बना रही है। इसमें कई नए कंटेंट और चैट के लेवल को बढ़ाने के लिए तुलसी देखने को मिलेंगे।

Bing AI Image Creator से ऐसे बनाएं AI फोटो

1. Bing AI Image Creator इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट के ब्राउजर पर Bing.com सर्च करें। 


2. इसके बाद सबसे ऊपर की तरफ इमेज सेक्शन पर क्लिक करें। 

3. यहां आपको इमेज क्रिएटर विकल्प देखने को मिलेंगे। 

4. आप इसे डायरेक्ट गूगल सर्च के जरिए bing.com/image/create इमेज क्रिएटर टूल तक पहुंच सकते हैं। 

5. इसके बाद आप Join & Create पर क्लिक करें। 

6. साइन अप करने के बाद एडिशनल जानकारी फील करें।

7. अब आप जिस तरह से इमेज और आर्ट स्टाइल चाहते हैं इसे लिखें। AI फोटो क्रिएट पर क्लिक कर इसे डाउनलोड कर लें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tips-and-tricks/bing-ai-image-creator-ai-photo-in-a-pinch-know-the-complete-process-here-2023-03-27-945836

Related Posts

Leave a Comment