Auto Expo 2023: 200 kmph electric bike introduced at Auto Expo | ऑटो एक्सपो में पेश हुई 200 किलोमीटर प्रति घंटे से चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान

2 views

Auto Expo 2023- India TV Hindi

Image Source : ULTRAVIOLETTE
अल्ट्रावॉयलेट की F99 में मिल सकता है 200 किमी/घंटे की स्पीड

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में कई गाड़ियां पेश की गई है जिनकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सभी के बारे में जानकारी दी जा रही है। वैसे अगर इस साल कुछ अलग है तो वो हैं इलेक्ट्रिक गाड़ियां। अलग अलग कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक्स में कमाल के फीचर्स मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताएंगे जो 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम हो सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

इस कंपनी का नाम है अल्ट्रावॉयलेट। अल्ट्रावॉयलेट ने 2023 ऑटो एक्सपो में एक नई कॉन्सेप्ट वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्लेटफॉर्म को शोकेस किया है। इसे F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म का नाम दिया गया, यह कॉन्सेप्ट हाईली कस्टमाइजेबल के लायक है, और ट्रैक रेसिंग के परपर्स के लिए बनाया गया है। F99 भारत की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरस्पोर्ट ओरिएंटेड मशीन है, और एविएशन डिजाइन और रेसिंग की वजह से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है।

F99 के फीचर्स

आपको बता दें कि F99 इंडिया की दूसरी हाई स्पीड बाइक में से एक है। इस बाइक के स्पीड की बात करें तो 200 किमी प्रति घंटे की हो सकती है। वहीं इंजन की बात करें तो ये बाइक 65 बीएचपी का अधिकतम पावर दे सकती है। पावर की मदद से ही इस बाइक की स्पीड अधिक हो सकती है।  

F77 बाइक से कितनी अलग होगी F99 बाइक

F99 बाइक में F77 की तुलना में कई बदलाव किए गए हैं। F99 में फोकस्ड राइडिंग पोजीशन, राइडिंग एर्गोनॉमिक्स में बदलाव के लिए एडजस्टेबल रियर-सेट फुट पेज और स्लिमर और स्टिफर सीट मिलती है।


इस बाइक में एक और खासियत है वो ये है कि वजन को कम करने में मदद मिलती है। बाइक के बॉडी पैनल कार्बन फाइबर से बने हुए हैं। वहीं हवा के प्रभाव को कम करने के लिए बॉडी वर्क पर विंगलेट को ऐड किया गया है। इनके अलावा ब्रेम्बो मास्टर सिलेंडर और पिरेली सुपरकोर्सा टायर के साथ साथ एक ट्वीक्ड ब्रेकिंग सिस्टम भी ऐडेड है। इसे खास रेस ट्रैक पर F77 के कंपेरिजन में अच्छी पकड़ प्रदान करेगा।

F77 की कीमत

बात करें कीमत की तो बाइक F77 के कीमत की शुरुआत 3.8 लाख रुपये से होती है। वहीं F99 बाइक की प्राइस के बारे में कोई बात नहीं की गई है।

https://www.indiatv.in/tech/tips-and-tricks/auto-expo-2023-200-kmph-electric-bike-introduced-at-auto-expo-2023-01-13-921369

Related Posts

Leave a Comment