apple iphone 16 series Updates would have stacked CMOS camera sensor design check details । iPhone 16 के कैमरा सेंसर में होगा बहुत बड़ा बदलाव, DSLR वाला मिलेगा फीचर

46 views

Apple,  upcoming iPhone, iPhone 16, iPhone 16 series, apple, apple iPhone 16, apple iPhone 16 series- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
आईफोन 16 से यूजर्स हाई रेजोल्यूशन की फोटो क्लिक कर पाएंगे।

Iphone 16 series Updates: इस साल सितंबर महीने में एप्पल आईफोन 15 को लॉन्च करने वाली है। आईफोन की अपकमिंग सीरीज को लेकर लोगों में जबरदस्त एक्साइटमेंट बना हुआ है। अभी आईफोन को लेकर ही हंगामा मचा हुआ है कि अब धीरे धीरे iPhone 16 को लेकर भी लीक्स आने लगी हैं। एप्पल आईफोन 16 को अगले साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। आईफोन 16 को लेकर जो लीक्स सामने आई है उसके मुताबिक इस सीरीज में कैमरा सेक्शन में कंपनी बहुत बड़ा बदलाव कर सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल इंडस्ट्री एनालिस्ट मिंग ची कुओ के मुताबिक आईफोन 16 सीरीज के कैमरा में एक अहम फीचर जुड़ सकता है। कुओ की मानें तो iPhone 16 Pro के कैमरा में एप्पल स्टैक्ड CIS यानी CMOS इमेंज सेंसर को जोड़ सकता है। अगर ऐसा होता है कि आईफोन का कैमरा दूसरे ब्रैंड कि तुलना में कई गुना आगे निकल जाएगा। 

iPhone 16 के कैमरे में CMOS सेंसर होने से कैमरा ज्यादा लाइट कैप्चर कर पाएगा, इसके साथ ही डायनेमिक रेंज भी ज्यादा मिलेगी जिससे लो लाइट या फिर नाइट फोटोग्राफी में डीएसएलआर लेवल की फोटो क्लिक की जा सकती हैं। अगर एप्पल यह बदलाव करता है तो इससे आईफोन की डिमांड में कई गुना बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

सोनी ने कंपनी ने बढ़ाया प्रोडक्शन

आपको बता दें कि एप्पल की तरफ से आने वाले अपकमिंग सीरीज iPhone 15 को लेकर पहले से ही अफवाह चल रही है कि कंपनी iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 48 मेगापिक्सल के बड़े स्टैक्ड सेंसर दे सकता है। कैमरे के लिए हाई एंड सेंसर देने वाली कंपनी सोनी ने एप्पल की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने प्रोडक्शन क्षमता को कई गुना बढ़ा दिया है। कुओ के मुताबिक iPhone 15 के कैमरे में बड़ा सेंसर देने के बाद कंपनी iPhone 16 के कैमरे सेंसर में CIS यानी CMOS सेंसर को अपना सकती है। 

13 सितंबर को लॉन्च हो सकता है iPhone 15

आपको बता दें कि आईफोन 15 का एप्पल लवर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेटेस्ट लीक की मानें तो एप्पल 13 सितंबर को iPhone 15 लॉन्च कर सकती है। अगर कंपनी इस डेट को आईफोन की नई सीरीज लॉन्च करता है तो इसकी प्री बुकिंग 15 सितंबर से शुरू होगी। बता दें कि पिछले साल 9 सितंबर से iPhone 14 की प्री बुकिंग शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें- इंटरनेट का करते हैं इस्तेमाल तो बच के रहें, स्मार्टफोन से तुरंत डेटा चुराते हैं ये 3 मैलवेयर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/apple-iphone-16-series-updates-would-have-stacked-cmos-camera-sensor-design-check-details-2023-08-07-979593

Related Posts

Leave a Comment