Apple में नौकरी पाने के लिए होनी चाहिए ये स्किल्स, Tim Cook ने शेयर किए 4 टिप्स । How to get job in apple Tim Cook Tim Cook share 4 skills you should know

103 views

Tech news, Apple, Apple tim cook, apple job, How to get job in apple in india, How to get job in app- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
टिम कुक ने बताया कि कैसे एप्पल में नौकरी मिल सकती है।

जब भी कोई कॉलेज में पढ़ाई कर रहा होता है तो उसका ख्वाब होता है कि उसे अच्छी सरकारी नौकरी मिले या फिर किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिले।  एडिटिंग, कोडिंग, सॉफ्टवेयर, इंजिनियरिंग, डिजाइनिंग जैसे कोर्स की पढ़ाई करने वाला का सपना होता है कि वह गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी बड़ी कंपनी पर काम करे। हालांकि बड़ी बड़ी कंपनियों में नौकरी करने के लिए बहुत अधिक नॉलेज और स्किल्स की जरूरत होती है। अगर आप एप्पल कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे यहां जॉब पा सकते हैं। 

दरअसल एप्पल के सीईओ टिम कुक ने एक एक पॉडकॉस्ट चैनल में इंटरव्यू के दौरान इस बात की जानकारी की कि एप्पल में जॉब पाने के लिए कौन कौन सी काबीलियत होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कंपनी जब किसी को नौकरी देती है कि वह किन बातों पर ज्यादा फोकस करती है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर एप्पल में नौकरी पाने के लिए आपको अपने अंदर किन किन क्वालिटी को डेवलप करना होगा। 

सीईओ टिम कुक ने दी बड़ी जानकारी

टिम कुक से गायक और गीतकार दुआ लीपा की तरफ से आयोजित एक पॉडकास्ट इंटरव्यू के दौरान पूछा गया था कि जब एप्पल में किसी को नौकरी दी जाती है तो किस तरह के लोगों को जॉब आफर की जाती है। इस प्रश्न पर टिम टुक ने बताया कि जिन लोगों में हमें क्षमता, रचनात्मकता और जिज्ञासा जैसी विशेषताएं नजर आती हैं उन्हें जॉब मिलने की संभावना अधिक होती है। टिम कुक ने कहा कि किताबी ज्ञान के साथ साथ ये सभी क्वालिटी होना भी बेहद जरूरी है।

इंटरव्यू के दौरान टिम कुक ने बताया कि एप्पल के कर्मचारी यह मानते हैं कि एक और एक तीन होता है। आपको यह थोड़ा अजीब लग सकता है, आप भी सोचेंगे की आखिर ये कैसे हो सकता है। उन्होंने बताया कि जब एक व्यक्ति अपना आइडिया एक दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करता है तो उसका आइडिया मिलकर एक नए आइडिया को जन्म देता है। यानी दो आइडिया जब मिले तो एक नया आइडिया मिलता है। इस तरह से एक और एक मिलकर तीन हो जाता है। इसमें दो लोगों का नॉलेज, एक्सपीरियंस और स्किल्स शामिल होता है। 

टीम के लिए यहां एक और एक – 3 है

उन्होंने कहा कि एप्पल की सबसे बड़ी खास बात यह है कि उनका हर एक एप्लाई एक और एक -3 की थ्योरी पर ही काम करता है। यानी एप्पल के लिए टीम वर्क या फिर टीम गेम सबसे ज्यादा महत्व रखती है।  टिम ने बताया कि एप्पल अपने कर्मचारियों की जिस स्किल्स पर सबसे ज्यादा ध्यान देता है वह है कोलेबोरेशन है। उन्होंने कहा कि सभी स्किल्स में कोलेबोरेशन जरूरी है। यही वह स्किल्स है जो कि बांकी तीनों स्किल्स को जोड़ने का काम करता है। 

यह भी पढ़ें- सबको पछाड़ेगा वनप्लस का यह धांसू स्मार्टफोन, 5 दिसबंर को होने जा रहा है लॉन्च, जान लें इसके दमदार फीचर्स

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/how-to-get-job-in-apple-tim-cook-tim-cook-share-4-skills-you-should-know-2023-11-28-1004413

Related Posts

Leave a Comment