Android 15 में आ रहा कमाल का फीचर, फोन से TV में प्ले होगा म्यूजिक

56 views

android 15, Auracast- India TV Hindi

Image Source : FILE
Android 15 में ऑडियो शेयरिंग फीचर मिलेगा।

Android 15 में ऑडियो शेयरिंग वाला नया फीचर मिल सकता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने एंड्रॉइड डिवाइस से ऑडियो ब्रॉडकास्ट कर पाएंगे। ऑडियो शेयरिंग वाले इस फीचर का नाम Auracast होगा, जो गूगल के Chromecast की तरह ही काम करेगा। इसमें यूजर्स अपने एक डिवाइस में ऑडियो प्ले करके अन्य एंड्रॉइड डिवाइस में कास्ट कर पाएंगे। गूगल के अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम के इस फीचर को Android 14 के एक बिल्ड में देखा गया है। यह फीचर इस साल आने वाले कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन में मिल सकता है।

क्या है Auracast?

गूगल का यह ऑडियो शेयरिंग फीचर लो एनर्जी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर का इस्तेमाल करके ऑडियो को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में शेयर कर सकता है। इसके लिए दोनों डिवाइस को पेयर करने की जरूरत नहीं होगी। एंड्रॉइड 15 का यह फीचर एक साथ ग्रुप में ऑडियो ब्रॉडकास्ट कर सकेगा। इसके जरिए किसी भी पास के एंड्रॉइड डिवाइस में बिना किसी रुकावट के ऑडियो शेयर किया जा सकेगा। हालांकि, यह फीचर तभी काम करेगा, जब दोनों डिवाइस में ब्रॉडकास्टिंग और रिसीविंग फीचर मौजूद हो।

Android 15 में मिलेगा यह फीचर?

Android Authority की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अपने इस फीचर को अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम में लाएगा। इसे Android 14 QPR2 Beta 3 रिलीज में देखा गया है। इस फीचर को QR कोड स्कैनिंग के जरिए मल्टीपल डिवाइस में एक्सेस कर पाएंगे। बता दें, गूगल ने इस फीचर को 2022 में अनाउंस किया था।

गूगल क्रोमकास्ट की तरह ही यूजर्स अपने Android स्मार्टफोन में प्ले किए जाने वाले म्यूजिक को अन्य डिवाइसेज जैसे कि स्मार्ट टीवी, टैबलेट आदि में कास्ट कर पाएंगे। अपकमिंग Android 15 में यह फीचर फोन की सेटिंग्स में कनेक्टेड डिवाइसेज के अंदर मिल सकता है। यूजर अपने पास के Android डिवाइसेज में फोन पर प्ले की जाने वाली म्यूजिक को कास्ट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें – Apple ने भारत में की खूब कमाई, देखते रह गए Samsung, Xiaomi जैसे ब्रांड्स

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/android-15-audio-sharing-feature-auracast-spotted-on-android-14-build-check-details-2024-02-01-1020416

Related Posts

Leave a Comment