Android यूजर्स को मिलेगा आईफोन वाला एक्सपीरियंस, Google ने इस ऐप में दिया बड़ा अपडेट । Google rollout new features to Android users in the message app you can use 9 types of modes in voice messages

82 views

Android, Android New Features, Google, Google, Google Messages Feature, Tech news, Tech news in Hind- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल ने एंड्रॉयड मैसेज सेक्शन जोड़े आईफोन वाले तगड़े फीचर्स।

टेक्नोलॉजी की दुनिया में गूगल एक टेक जायंट कंपनी है। गूगल क्रोम के साथ साथ उसके दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे यूट्यूब, जीमेल, कैलेंडर, डॉक्स का करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। गूगल अपने अलग अलग प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स जोड़ता रहता है ताकि यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिल सके। अब गूगल की तरफ से एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट में एंड्रॉयड यूजर्स को कुछ तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। 

गूगल ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए मैसेज ऐप्लिकेशन में एक बड़ा अपडेट दिया है। अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन का मैसेज ऐप्लिकेशन नए इंटरफेस के साथ नजर आएगा। गूगल ने मैसेज सेक्शन में कुछ ऐसे फीचर्स जोड़े हैं जो एप्पल आईफोन के iMessages से मिलते हैं। आइए आपको इन लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देते हैं।

फोटो से अलग कर सकेंगे ऑब्जेक्ट

गूगल ने अप अपने एंड्रॉयड यूजर्स एक कमाल का फीचर दे दिया है। अब यूजर्स किसी फोटो से किसी ऑब्जेक्ट को सेलेक्ट करके उसे कट करके दूसरे जगह पर पेस्ट करने की सुविधा दे दी है। यह फीचर एप्पल आईफोन में मिलता है। इस फीचर को एप्पल लाइव स्टीकर नाम से जानता है। 

मैसेज में आया इमोजी रिएक्शन

गूगल ने अब मैसेज रिएक्शन के लिए भी एक नया फीचर दे दिया है। अब आप एंड्रॉयड फोन में किसी मैसेज का रिएक्शन इमोजी के जरिए दे सकते हैं। इस तरह का फीचर सोशल मीडिया ऐप्स में मिलता है। 

यूजर्स को मिले 9 वॉइस मोड

गूगल ने अब मैसेज सेक्शन में वॉइस मोड का फीचर दे दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने वॉइस मैसेज में नौ अलग अलग तरह के मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी आप नौ अलग अलग तरह की आवाज का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

कंपनी ने जोड़े स्क्रीन इफेक्ट

यूजर एक्सपीरियंस को बदलने के लिए कंपनी ने मैसेजिंग ऐप में स्क्रीन इफेक्ट को जोड़ा है। अगर आप कोई स्पेशल मैसेज भेजना चाहते हैं तो आप स्क्रीन इफेक्ट फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे- अगर आप किसी को I Love You लिखते हैं तो आप स्क्रीन पर हार्ट इफेक्ट जोड़ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Vodafone Idea ने पेश किए 5G प्लान्स, सस्ते दाम ने करोड़ों यूजर्स का जीता दिल

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/google-rollout-new-features-to-android-users-in-the-message-app-you-can-use-9-types-of-modes-in-voice-messages-2023-12-04-1005982

Related Posts

Leave a Comment