Amazon Prime Lite का सब्सक्रिप्शन हुआ सस्ता, कंपनी ने इतने तक घटाए दाम

77 views

Amazon Prime, Amazone Prime Lite- India TV Hindi

Image Source : FILE
अमेजन प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन की कीमत में भारी कटौती की गई है।

Amazon Prime Lite के सब्सक्रिप्शन फीस में भारी कटौती की गई है। अमेजन ने इस बजट फ्रेंडली सब्सक्रिप्शन प्लान को इस साल जून में लॉन्च किया था। इस प्लान के साथ यूजर्स को प्राइम वीडियो के साथ-साथ दो दिन की फ्री डिलीवरी भी ऑफर की जाती है। ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को इस प्लान के साथ जोड़ने के लिए अमेजन ने इसकी कीमत में कटौती की है। अब यह पहले के मुकाबले 200 रुपये सस्ता हो गया है। स्टैंडर्ड अमेजन प्राइम का ईयरली सब्सक्रिप्शन 1,499 रुपये में आता है।

799 रुपये में ईयरली प्लान

अमेजन प्राइम लाइट का सब्सक्रिप्शन प्लान 999 रुपये में लॉन्च किया गया था। इस प्लान की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई है। अब यह सब्सक्रिप्शन 799 रुपये में मिलेगा। वहीं, डिज्नी प्लस हॉटस्टार के सुपर ईयरली प्लान के लिए 899 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इस प्लान में यूजर्स को सभी रीजनल कॉन्टेंट का एक्सेस मिलता है, लेकिन यूजर्स को विज्ञापन भी दिखाया जाता है। वहीं, सुपर प्लान के साथ 200 रुपये ज्यादा खर्च करने पर विज्ञापन नहीं दिखता है।

अमेजन प्राइम लाइट में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो इसमें दो दिन में फ्री डिलीवरी ऑफर की जाती है। हालांकि, प्रीमियम प्लान में यूजर्स को एक दिन में फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा अमेजन प्राइम लाइट में यूजर्स केवल दो मोबाइल डिवाइस पर HD क्वालिटी के वीडियो कॉन्टेंट एक्सेस कर सकते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को प्राइम म्यूजिक का एक्सेस नहीं मिलता है।

अब दिखेंगे विज्ञापन

हालांकि, Amazon Prime Lite की कीमत में कटौती करने के साथ कंपनी ने विज्ञापन दिखाने का फैसला किया है। यूजर्स को अब प्राइम लाइट सब्सक्रिप्शन के साथ वीडियो एक्सेस करते समय विज्ञापन दिखाए जाएंगे। सब्सक्रिप्शन प्लान की दर कम होने से ज्यादा यूजर्स जुड़ेंगे और विज्ञापन दिखाए जाने से कंपनी को रेवेन्यू का भी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें- 6000mAh बैटरी वाला सैमसंग का एक और सस्ता फोन जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स लीक

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/amazon-prime-lite-subscription-price-slashed-in-india-by-rs-200-know-new-pricing-2023-12-28-1011774

Related Posts

Leave a Comment