Alert Hackers stole 10 TB Western Digital data wrote mail to officials demanded ransom । Alert: हैकर्स ने चुराया 10 TB वेस्टर्न डिजिटल डेटा, अधिकारियों को लिखा मेल, मांगी फिरौती

113 views

Tech News, Tech News in Hindi, Western Digital data, Hacking, Hackers stole Data- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
कंपनी ने हैकर के दावों के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सैन फ्रांसिस्को: हैकर्स ने डेटा स्टोरेज लीडर वेस्टर्न डिजिटल से लगभग 10 टीबी डेटा चुरा लिया है जिसमें कथित तौर पर चोरी हुए डेटा में ग्राहकों की कुछ जरूरी जानकारी शामिल है। इस बात का खुलासा एक रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक हैकर्स ने चोरी हुए डेटा को ऑनलाइन लीक न करने के लिए फिरौती की मांग की है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैकर्स ने कम से कम 8 अंकों में फिरौती की मांग की है। हैकर्स में से एक ने टेकक्रंच से बात की और डेटा उल्लंघन के बारे में डिटेल में जानकारी दी है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, “हैकर ने एक फाइल साझा की, जिससे पता चलता है कि वे अब वेस्टर्न डिजिटल का प्रतिरूपण करने के लिए डिजिटल रूप से फाइलों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।” हैकर्स ने कथित तौर पर कंपनी के कई अधिकारियों के फोन नंबर भी साझा किए। वे कंपनी के एसएपी बैकऑफिस से डेटा चुराने में भी सक्षम थे, एक बैक-एंड इंटरफेस जो कंपनियों को ई-कॉमर्स डेटा प्रबंधित करने में मदद करता है।

हैकर्स ने अधिकारियों को लिखा मेल

इतना ही नहीं हैकर्स ने वेस्टर्न डिजिटल अधिकारियों को एक ईमेल में लिखा, “हम आपकी कंपनी में सेंध लगाने वाले अपराधी हैं। शायद आपके ध्यान की जरूरत है! इस रास्ते को जारी रखें और हम जवाबी कार्रवाई करेंगे।”

हैकर्स ने लिखा, “हमें केवल एकमुश्त भुगतान की आवश्यकता है और फिर हम आपके नेटवर्क को छोड़ देंगे और आपको आपकी कमजोरियों के बारे में बताएंगे। कोई स्थायी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन अगर हमारे सिस्टम, या किसी अन्य चीज में हस्तक्षेप करने का कोई प्रयास किया जाता है, तो हम वापस प्रहार करेंगे।”

कंपनी ने हैकर के दावों के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 3 अप्रैल को, वेस्टर्न डिजिटल ने कहा कि साइबर अपराधियों ने ‘नेटवर्क सुरक्षा घटना’ के दौरान अपने सिस्टम से डेटा को चुपके से ब्रेक किया था। 26 मार्च को वेस्टर्न डिजिटल ने अपने सिस्टम से जुड़ी एक नेटवर्क सुरक्षा घटना की पहचान की थी।

यह भी पढ़ें- यह है वर्ल्ड में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन, पूरी दुनिया में करीब 250 मिलियन यूनिट बिकी थीं

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/alert-hackers-stole-10-tb-western-digital-data-wrote-mail-to-officials-demanded-ransom-2023-04-15-952501

Related Posts

Leave a Comment