Alert: गूगल ड्राइव से गायब हो रही हैं फाइल्स, शिकायत बढ़ने पर कंपनी ने शुरू की जांच । Many google drive users losing their data company start investigation

104 views

Drive, drive data, google drive, google drive data loss, disk data loss, google drive data lost- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल ड्राइव से अपने आप ही डिलीट हो रही हैं फाइल्स।

Google Drive Users Report Missing Files: स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लगभग हर किसी के पास उसका गूगल अकाउंट होता है। कई ऐसे लोग भी जो गूगल ड्राइव में फोटो, वीडियो और दूसरा डेटा सेव करके रखते हैं। अगर आप भी अपने पर्सनल डेटा को सेव करने के लिए गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। कुछ यूजर्स ने ड्राइव से फाइल्स गायब होने की शिकायत की है। 

दरअसल पिछले कुछ समय में कई यूजर्स की तरफ से यह शिकायत की गई है कि उनके गूगल ड्राइव से फाइल्स डिलीट हो रही है। बताया जा रहा है कि गूगल ड्राइव में इस समय कुछ दिक्कत आई हुई है जिसकी वजह से उसमें मौजूद डाटा अपने आप ही डिलीट हो रहा है। गूगल ने भी ड्राइव की इस समस्या को स्वीकार किया है। 

समस्या के लिए जारी होगा अपडेट

गूगल ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि कई यूजर्स को डाटा गूगल ड्राइव से डिलीट हो रहा है। कंपनी के मुताबिक यह समस्या ज्यादातर गूगल ड्राइव से डेस्कटॉप यूजर्स के साथ आ रही है। गूगल ने कहा कि यह एक बग की वजह से हो रहा है जिसे जल्द ही ठीक किया जाएगा।

गूगल ने कहा कि इसके लिए कंपनी जल्द ही एक नया अपडेट जारी किया जाएगा। गूगल ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। गूगल ड्राइव टीम के एक सदस्य ने कहा कि डेस्कटॉप यूजर्स गूगल ड्राइव अकाउंट के अंदर डिस्कनेक्ट अकाउंट पर क्लिक न करें। 

तैयार कर लें बैकअप

अगर आप भी गूगल ड्राइव में अपना डेटा सेव करते हैं तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। आपका डेटा डिलीट न हो या फिर आपकी प्राइवेसी ब्रीच न हो इसके लिए जरूरी है कि सबसे पहले उसमें मौजूद डाटा का बैकअप बना लें ताकि किसी भी कंडीशन में अगर ड्राइव से डेटा डिलीट हो जाता है तो वह आपके पास सेफ रहे। 

यह भी पढ़ें- गीजर में हो सकता है जोरदार धमाका, इस्तेमाल करते समय कभी न करें ये गलतियां

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/many-google-drive-users-losing-their-data-company-start-investigation-2023-11-29-1004659

Related Posts

Leave a Comment