माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है नया फीचर, स्मार्टफोन का कैमरा बनेगा लैपटॉप का वेबकैम । you can use your smartphone camera as webcam in laptop microsoft will launch phone link feature soon

115 views

Microsoft, Android, Tech news, Tech news in Hindi, Phone Link, Phone Link feature- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर से लाखों लोगों को हेल्प मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शुमार है। कंपनी अपने विंडोज यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। अब माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से एक कमाल का फीचर आने वाला है जो लाखों यूजर्स के काम आएगा। कंपनी विंडोज सिस्टम और एंड्रॉयड डिवाइस को आपस में जोड़ने के लिए फोन लिंक टूल पर काम कर रही है। 

अगर आप भी अपने लैपटॉप और या फिर डेस्कटॉप में विंडोज सिस्टम इस्तेमाल करते हैं और अपने सिस्टम के वेबकैम से परेशान हैं तो अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। माइक्रोसॉफ्ट का फोन लिंक फीचर आपकी बड़ी मदद करने वाला है। 

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है फोन लिंक फीचर

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने फोन लिंक फीचर को इस तरह से डिजाइन कर रहा है कि आप इससे अपने विंडोज सिस्टम को एंड्रॉयड के कनेक्ट करके अपने स्मार्टफोन के कैमरे को ही वेबकैम की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे एक बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आपका वेबकैम खराब भी है तो आप आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन के कैमरे से काम चला पाएंगे। 

एप्पल यूजर्स को मिलती है यह सुविधा

आपको बता दें कि स्मार्टफोन के कैमरे को वेब कैम की तरह इस्तेमाल करना कोई नया फीचर नहीं है। बड़ी बड़ी टेक कंपनियां पिछले 2-3 साल से इस फीचर पर काम कर रही है। टेक जायंट एप्पल भी अपने ग्राहकों को ऐसा ही फीचर देता है। मैकओएस पर यूजर्स आसानी से आईफोन के कैमरे को वेब कैमरा की तरह यूज कर सकते हैं। अब एप्पल के बाद माइक्रोसॉफ्ट भी अपने लाखों यूजर्स को यह सुविधा देने जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- कल से बदल जाएंगे Sim खरीदने के नियम, जान लें ये 6 जरूरी बातें नहीं तो लगेगा 10 लाख का झटका

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/you-can-use-your-smartphone-camera-as-webcam-in-laptop-microsoft-will-launch-phone-link-feature-soon-2023-11-30-1004934

Related Posts

Leave a Comment