ट्विटर पर मिलेगा अब नया एक्सपीरियंस, भारतीयों के लिए आया Grok AI फीचर । Grok AI feature available for Indian users of Twitter check all details here

88 views

ChatGPT, Grok, Grok AI, Chat GPT vs Grok AI, चैटजीपीटी, ग्रोक, ग्रोक एआई, एआई चैटबॉट- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
भारतीयों के लिए लॉन्च हुआ ग्रोक एआई।

एलन मस्क लगातार ट्विटर यानी एक्स को अपग्रेड कर रहे हैं। जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है तब से वे इसे एक परफेक्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मस्क लगातार नए नए फीचर्स एक्स पर ऐड कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने हाल ही में एक्स पर AI Chatbot का सपोर्ट दे दिया है। 

मस्क ने ट्विटर यानी एक्स के यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए अब इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर Grok AI का सपोर्ट दे दिया है। एक्स का यह चैट बॉट गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और ओपन एआई के चैटबॉट को कड़ी टक्कर दे सकता है। बता कि कंपनी ने अब इसे भारतीय यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करा दिया है। 

हर महीने खर्च करने होंगे इतने रुपये

आपको बता दें कि एक्स के ग्रोक एआई को यूज करने के लिए कंपनी ने कुछ कंडीशन्स भी रखी हैं। Grok AI को सिर्फ वही लोग इस्तेमाल कर पाएंगे जो इसके प्रीमियम यूजर्स होंगे। यानी अभी यह सिर्फ एक्स के पेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। अगर आप वेब के लिए एक्स का प्रीमियम मेंबरशिप लेना चाहते हैं तो आपको 1300 रुपये हर महीने खर्च करने पड़ेंगे। 

बता दें कि Grok AI के बारे में मस्क ने अपने फैंस को सबसे पहले 4 नवंबर को इसकी जानकारी दी थी। मस्क का कहना है कि ग्रोक एआई मार्केट में अब तक लॉन्च हुए चैटबॉट में से सबसे ज्यादा एडवांस है। कंपनी इसे भारत के साथ साथ 46 अन्य देशों में भी पेश कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें- Year Ender 2023: iPhone यूजर्स के बीच इन ऐप्स ने इस साल खूब बटोरी वाहवाही, Apple ने जारी की लिस्ट

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/grok-ai-feature-available-for-indian-users-of-twitter-check-all-details-here-2023-12-14-1008277

Related Posts

Leave a Comment