टेलीग्राम ने बढ़ाई वाट्सऐप की ‘टेंशन’, कॉलिंग फीचर में हुआ बड़ा अपग्रेड

79 views

Telegram- India TV Hindi

Image Source : FILE
टेलीग्राम ने कॉलिंग फीचर को अपग्रेड किया है।

Telegram ने सभी एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। नए साल के मौके पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए जारी इस नए अपडेट के साथ यूजर्स को कॉलिंग के दौरान नया इंटरफेस दिखेगा। साथ ही, किसी भी कन्वर्सेशन के मैसेज को डिलीट करने पर थानोस स्टाइल का एनिमेशन मिलेगा। इसके अलावा टेलीग्राम के नए अपडेट के साथ कस्टमाइजेशन चैनल एक्सपीरियंस और रिएक्शन जैसे फीचर्स भी जोड़े गए हैं। टेलीग्राम ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के जरिए इस नए अपडेट के बारे में जानकारी शेयर की है।

टेलीग्राम 10.5.0 अपडेट को 31 दिसंबर को जारी किया गया है। इस अपडेट के साथ ऐप में कई अहम बदलाव हुए हैं। खास तौर पर एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन फीचर वाले टेलीग्राम कॉल्स को पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है। कॉल के दौरान बैकग्राउंड में डायनैमिक एनिमेशन फीचर मिलेगा। यह एनिमेशन इनकमिंग कॉल्स, एक्टिव कॉल्स और कॉल खत्म होने पर अलग-अलग तरह का दिखेगा। टेलीग्राम ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस एनिमेशन फीचर का एक डिटेल वीडियो शेयर किया है।

बैटरी ड्रेन होने की समस्या होगी खत्म

टेलीग्राम ने दावा किया है कि नए अपडेट के बाद स्मार्टफोन की बैटरी ड्रेन होने की समस्या को खत्म किया गया है यानी कॉलिंग के दौरान बैटरी की खपत कम हो जाएगी। इसके अलावा ऐप के कई तरह के बग्स को भी फिक्स किया गया है। यही नहीं, टेलीग्राम के इस अपडेट के साथ कॉल कनेक्शन और ऑडियो क्वालिटी को भी सुधारा गया है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में थानोस स्नैप स्टाइल वाला डिलीट एनिमेशन जुड़ा है। किसी बी कन्वर्सेशन के मैसेज को डिलीट करने पर वह एनिमेशन के साथ स्क्रीन से गायब होता हुआ दिखेगा। इससे पहले अक्टूबर में टेलीग्राम ने एडवांस रिप्लाई फीचर जोड़ा था, जो यूजर्स को किसी मैसेज का रिप्लाई करने पर सजेशन देता है।

वाट्सऐप की बढ़ेगी टेंशन!

टेलीग्राम के ये नए फीचर्स प्रतिद्वंदी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप की टेंशन बढ़ा सकते हैं। वाट्सऐप ने भी पिछले साल कॉलिंग फीचर्स में बड़ा अपग्रेड किया था। हालांकि, वाट्सऐप कॉलिंग के दौरान टेलीग्राम की तरह एनिमेशन फीचर नहीं मिलता है। वाट्सऐप में भी आने वाले दिनों में इस तरह के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BGMI में आया नया इवेंट, डेली जीत सकते हैं धांसू रिवॉर्ड

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/telegram-new-update-redesigned-calling-thanos-style-delete-animation-and-more-2024-01-02-1012815

Related Posts

Leave a Comment