एलन मस्क की नई प्लानिंग, X में जल्द मिलेगा Google Pay, Paytm, PhonePe वाला खास फीचर

76 views

Elon Musk, X, Payment Feature- India TV Hindi

Image Source : FILE
एलन मस्क जल्द X में पेमेंट फीचर जोड़ने वाले हैं।

एलन मस्क ने ट्विटर (X) खरीदने के बाद अब गूगल पे, पेटीएम, फोनपे जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती देने की तैयारी में है। हाल के दिनों में जिस तरह से डिजिटल ट्रांसजैक्शन और पेमेंट ऐप का चलन बढ़ा है, मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X में भी पेमेंट फीचर देने की तैयारी की है। टेस्ला और स्पेस एक्स से सीईओ ने अपने ब्लॉग पोस्ट में X के पेमेंट फीचर की घोषणा की है। मस्क ने अपने पोस्ट में बताया कि X सिर्फ एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म बनकर नहीं रहेगा। इसके जरिए जल्द ही यूजर्स पेमेंट भी कर सकेंगे। हालांकिस मस्क ने अपने ब्लॉग पोस्ट में पेमेंट फीचर की लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।

X के CEO ने दिए थे संकेत

बता दें इससे पहले भी X की सीईओ लिंडा याकारिनो ने इसमें पेमेंट फीचर लाने के संकेत दिए थे। X ऐप में यह फीचर जुड़ जाने से यूजर्स ऐप के जरिए डिजिटल ट्रांजैक्शन कर सकेंगे। एलन मस्क X को एक सुपरऐप के तौर पर डेवलपर करना चाहते हैं, जिसमें सोशल मीडिया के साथ-साथ डिजिटल पेमेंट, ऑनलाइन शॉपिंग समेत कई सुविधाएं यूजर्स को मिल सके।

ट्विटर अधिग्रहण के बाद कई बदलाव

अक्टूबर 2022 में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही मस्क इसके रेवेन्यू को बढ़ाने में लगे हैं। पहले ट्विटर के कई कर्मचारियों की छंटनी की और इसके बाद ट्विटर में पेड सर्विस की शुरुआत की। ट्विटर ब्लू (X प्रीमियम) के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज लेने के बाद इस प्लेटफॉर्म में कई फ्री फीचर्स को पेड बनाया गया। मस्क अब इसमें पेमेंट फीचर जोड़कर मेटा, गूगल, फोनपे, पेटीएम जैसे पेमेंट सर्विस प्रदान करने वाली कंपनियों को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं।

X का यह पेमेंट फीचर कब आएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को इस साल चुनिंदा देशों में रोल आउट किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें – Jio का रिपब्लिक डे ऑफर, लॉन्ग वैलिडिटी वाले प्लान के साथ मिल रहे कई तगड़े बेनिफिट

https://www.indiatv.in/tech/tech-news/elon-musk-to-bring-payment-feature-in-x-like-google-pay-paytm-phonepe-whatsapp-pay-2024-01-16-1016416

Related Posts

Leave a Comment